Friday, June 10, 2011

Ramdev hospitalised , fast continues (also in Hindi)- India

Dr Sanjay Kumar Cardiac Cardiothoracic Heart Surgeon India

काले धन के मुद्दे पर अनशनरत बाबा रामदेव की हालत शुक्रवार रात और बिगड़ गई। बाबा के बिगड़ते स्वास्थ्य को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें तुरंत आईसीयू से विशेष आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया। इस बीच रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण को भी हिमालयन अस्पताल में भर्ती कराया गया है

रामदेव का स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उत्तराखंड प्रशासन उन्हें हरिद्वार से देहरादून ले आया था। वह जालीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल में भर्ती हैं।

योग गुरु रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने शनिवार सुबह बयान जारी में कहा कि चिकित्सकीय देखरेख और निगरानी के बावजूद रामदेव के रक्तचाप में गिरावट आई है। कल रात दस बजे से आज सुबह छह बजे के बीच उनका रक्तचाप 80-40 रहा।

उन्होंने कहा कि हम इससे बेहद चिंतित हैं और योग गुरु को अब आईसीयू से विशेष आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया है। गौरतलब है कि हिमालयन अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद रामदेव की कल विभिन्न तरह की स्वास्थ्य जांच की गई थी।

कल शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया था कि रामदेव के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और जिगर को छोड़कर उनके बाकी अंग ठीक तरह से काम कर रहे हैं। उनका रक्तचाप 110-78 पाया गया था। हालांकि रात में उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया। (भाषा) 
==============================================================

No comments:

Post a Comment